Hitman bodyguard movie review


फ़िल्म समीक्षा - दी हिटमैन्स बॉडीगार्ड

निर्देशकपैट्रिक ह्यूजेस

अभिनय

रेन रेनॉल्ड्स

सैमुअल एल जैक्सन

सलमा हायक

संगीत -अटाली सोनवर्शन
निर्माता-
मिलेनियम मीडिया 
क्रिस्टाल पिक्चर्स 

समीक्षक - अर्जुन "फ़िल्मी"
कहानी-
 दुनिया के नम्बर वन बॉडीगार्ड माइकल ब्राइस को दुनिया के सबसे खतरनाक हत्यारे, डेरियस किनकेड की रक्षा का कार्य सौंपा जाता है। जिसे अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय में एक शक्तिशाली व्यक्ति के खिलाफ गवाही देना है। अभी तक जितने लोगों ने उसके खिलाफ गवाही देने की हिम्मत की उन सबको अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा । दोनों एक दूसरे नफरत करते हैं लेकिन कई खतरनाक घटनाओं से निपटने के लिए, दोनों को अपने मतभेदों को दूर करना पड़ता है। उनकी नोक-झोंक हास्य उत्पन्न करती है। क्या वो हत्यारा अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय तक पहुंच पाया यह जानने के लिए देखिये ये फ़िल्म ।
फिल्मांकन-
फ़िल्म में एक्शन दृश्यों पर और मेहनत की जानी चाहिए थी। एक्शन के मामले में निर्देशक और स्टंट डाइरेक्टर कुछ नया नहीं दे पाए । कॉमेडी दृश्य कुछ हद तक अच्छी टाइमिंग के लिए आपको याद रह सकते हैं।
अभिनय-
रेन रेनॉल्ड्स
, सैमुअल एल जैक्सन , सलमा हायक तीनों ने फ़िल्म में औसत अभिनय किया है । 

संगीत- संगीत एक्शन फिल्म के लिहाज से अच्छा है। एक्शन दृश्यों में लाऊड साउंड इफेक्ट डाले गए हैं जो एक्शन के फीकेपन की भरपाई करते हैं।
क्यों देखें -
अगर आप रेन रेनॉल्ड्स , सैमुअल एल जैक्सन , सलमा हायक के अंधभक्त हैं तो ये फ़िल्म अवश्य देखें क्योंकि उनके स्टारडम से उनके दीवाने हो चुके उनके फैंस को ये फ़िल्म अच्छी ही लगेगी।
क्यों ना देखें- अगर आप कुछ नया देखने की उम्मीद करते हैं तो ये फ़िल्म आपके लिए नहीं है

विशेष- बॉलीवुड में इसी विषय पर बनी फिल्म " खाकी " तो आपको याद ही होगी। जो ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। जिसमें अमिताभ बच्चन अपनी टीम के साथ एक अपराधी (अतुल कुलकर्णी)  की सुरक्षा का जिम्मा उठाते हुए कई खतरों से जूझते हुए उसे कोर्ट तक पहुंचाते हैं।

Comments

Post a Comment